2024 में ड्रीम 11 पर कैश बोनस कैसे मिलता है | Dream 11 Me Cash Bonus Kaise Paye

Dream11 Me Cash Bonus Kaise Paye


अगर आप ड्रीम 11 खेलते हैं तो आपको पता होगा कि ड्रीम 11 में कैश बोनस मिलता है, जिसका उपयोग करके आप ड्रीम 11 में प्रतियोगिता में शामिल होकर बहुत सारे पैसे जीत सकते हैं और उस राशि को ड्रीम 11 से अपने बैंक खाते में भेज सकते हैं।

लेकिन ज्यादातर लोगों को Dream11 पर कैश बोनस कैसे मिलता है यह पता ही नही होता। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से है जो ड्रीम 11 खेलते हैं, लेकिन नहीं जानते कि ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे मिलेगा तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है।

इस लेख में हम इसके बारे में विस्तार से बात करेंगे कि Dream11 Me Cash Bonus Kaise Paye और उस कैश बोनस का उपयोग करके प्रतियोगिता में कैसे शामिल हों। तो अगर आप ड्रीम11 में कैश बोनस के बारे में अच्छे से समझना चाहते है, तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक से पढ़ें।


ड्रीम 11 में कैश बोनस क्या होता है

कैश बोनस ड्रीम 11 में एक प्रकार का डिस्काउंट बोनस बैलेंस होता है, जिसका उपयोग आप ड्रीम 11 में प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कर सकते हैं। 

जब आप किसी भी मैच के contest में शामिल होते हैं, तो उस मैच में शामिल होने के लिए आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कुल राशि पर कुछ छूट होती है, वह छूट इसी कैश बोनस की मदद से की जाती है।

आप ड्रीम 11 में केवल कैश बोनस का उपयोग करके किसी भी प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते हैं, कैश बोनस का उपयोग केवल कुल राशि पर कुछ % छूट के लिए किया जाता है।

अगर आप 250 रुपये या उससे कम प्रवेश शुल्क वाली प्रतियोगिताओं में शामिल होते है, तो उसमे आप अधिकतम 25 रुपये के कैश बोनस का उपयोग कर सकते हैं।

और अगर आप 250 रुपये से अधिक प्रवेश शुल्क वाली प्रतियोगिताओं में शामिल होते है, तो उसमें आप अपने उपलब्ध कैश बोनस का 10% उपयोग कर सकते हैं।
नोट -- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप केवल Public Contests (सार्वजनिक प्रतियोगिताओं) में ही कैश बोनस का उपयोग कर सकते हैं। और ये कैश बोनस जिस तारीख को आपके अकाउंट में जोड़ा जाता है उस तारीख से सिर्फ 14 दिनों के लिए ही रहता है। यानी की अगर आप 14 दिन तक कैश बोनस का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो यह कैश बोनस अपने आप खत्म हो जाएगा।

ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे पाएं

अब हम बात करते हैं कि आप ड्रीम11 पर कैश बोनस कैसे प्राप्त कर सकते है। ड्रीम 11 में कैश बोनस पाने के लिए आपको अपने दोस्तों को आमंत्रित करना होगा।  आइए हम आपको स्टेप बाई स्टेप बताते हैं कि ड्रीम 11 में अधिकतम कैश बोनस पाने के लिए आप अपने दोस्तों को कैसे आमंत्रित करें।




स्टेप 1 :- सबसे पहले आप अपने ड्रीम 11 App को ओपेन करे।

ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे पाएं स्टेप 1


स्टेप 2 :- ड्रीम 11 App ओपन करने के बाद आप साइड में क्लिक करे।
ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे पाएं स्टेप 2


स्टेप 3 :- फिर आपको वहां पर Refer & Earn लिखा हुआ दिख जायेगा, आपको उस पर क्लिक करना है।
ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे पाएं स्टेप 3


स्टेप 4 :- जैसे ही आप Refer & Earn पर क्लिक करेंगे, आपको नीचे INVITE NOW लिखा हुआ दिखेगा, आप उस पर क्लिक करे और फिर whatsapp की मदद से invite लिंक को अपने दोस्तो के साथ शेयर करे। 

अब जैसे ही आपका दोस्त आपके उस लिंक से ड्रीम 11 डाउनलोड करके रेजिस्टर करेगा और अपना पहला 100 रुपये का contest join करेगा, उसे 75% का छूट मिलेगा। और अब जैसे जैसे आपका दोस्त Contest join करके खेलेगा वैसे वैसे आपको कैश बोनस प्राप्त होगा। आप जितने अधिक मित्रों को आमंत्रित करेंगे, उतना ही अधिक कैश बोनस पायेंगे।

ड्रीम 11 में जितने भी अनुभवी लोग है, उन्हें Dream11 में कैश बोनस कैसे मिलता है? इसकी जानकारी होती है। लेकिन जो ड्रीम 11 में अभी नये होते है उन्हे ड्रीम 11 में कैश बोनस कैसे प्राप्त किया जाता है, नही पता होता है। इसी कारण नये लोग ड्रीम 11 में कैश बोनस का लाभ नही उठा पाते।

उन्हीं नये लोगो के लिये यह लेख काफी उपयोगी है, ड्रीम 11 में जितने भी नये लोग है, वो इस लेख की मदद से dream11 में कैश बोनस कैसे मिलता है? इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है और ज्यादा से ज्यादा कैश बोनस प्राप्त करके ड्रीम 11 में पैसे जीत सकते है। 

अंतिम शब्द

इस लेख की मदद से हमने आपको बताया की ड्रीम 11 में कैश बोनस क्या होता है और किस तरीके से आप ड्रीम 11 में कैश बोनस प्राप्त कर सकते है, और उस कैश बोनस का इस्तेमाल करके कॉन्टेस्ट Join कर सकते है।

अगर आप ड्रीम 11 में ज्यादा से ज्यादा कैश बोनस प्राप्त कर लेते है, तो आपको इससे काफी फायदा हो सकता है। क्योंकि आपके अकाउंट में जितना ज्यादा कैश बोनस होगा, आपको उतना ही कम किसी कॉन्टेस्ट में अपना निजी पैसा निवेश करना पड़ेगा।

यहां पर इस लेख में ड्रीम 11 के कैश बोनस से संबंधित शेयर की गई सभी जानकारी आपको कैसी लगी, कंमेंट के माध्यम से आप अपने विचार हमारे साथ जरूर साझा करे। हम आशा करते है की आपको यह लेख पसंद आया होगा और हमे उमीद है की इस लेख की सहायता से Dream11 Me Cash Bonus Kaise Paye आप बिल्कुल अच्छे से समझ गये होंगे।

यदि इस लेख को लेकर आपके मन में कोई सवाल है, तो आप नीचे कंमेंट करके पूछ सकते है। और साथ ही इस लेख को आप अपने उन सभी दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे, जो ड्रीम 11 खेलते है।




इन्हें भी पढ़े:-


0 Response to "2024 में ड्रीम 11 पर कैश बोनस कैसे मिलता है | Dream 11 Me Cash Bonus Kaise Paye"

Post a Comment

विज्ञापन