Dream 11 में 1st रैंक कैसे कैसे प्राप्त करे | Dream 11 me First Rank Kaise Laye



अगर आप ड्रीम 11 खेलते हैं तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे कि Dream11 में 1st रैंक हासिल करना कितना मुश्किल होता है। ड्रीम 11 खेलने वाले सभी लोगों का सपना होता है कि वह Dream11 में 1st रैंक लाएं और अधिक से अधिक पैसे जीतें

लेकिन ड्रीम 11 खेलने वाले ज्यादातर लोगों को यह पता ही नही होता है, कि Dream11 में 1st रैंक कैसे लाएं? अगर आप भी उन्हीं लोगो में से हैं, जो ड्रीम 11 में टीम बनाकर प्रतियोगिता में शामिल तो हो जाते हैं, लेकिन 1st रैंक नहीं ला पाते हैं। 

तो यह लेख आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाला है क्योंकि इस लेख में हम इसी विषय पर एकदम विस्तार से चर्चा करेंगे। हम यहां आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स साझा करेंगे, जिन्हें जानने के बाद आप अच्छी तरह से समझ जाएंगे कि ड्रीम 11 में पहली रैंक कैसे प्राप्त करते है। तो अगर आप Dream11 me 1st Rank Kaise Laye बिल्कुल विस्तार से जानना चाहते है, तो इस लेख को पूरा अंत तक एकदम ध्यानपूर्वक से अवश्य पढ़े।


dream11 में नंबर वन रैंक कैसे लाएं (Dream11 me 1st Rank Kaise Laye)

सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आप किस लीग में 1st रैंक प्राप्त करना चाहते हैं, जैसे (Small League या Grand League) जब आप स्पष्ट हो जाएंगे कि आप किस लीग में 1st रैंक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके लिए टीम बनाना काफी आसान हो जाएगा।

क्योंकि स्माल लीग में 1st रैंक पाने के लिए टीम अलग तरीके से बनानी पड़ती है, और ग्रैंड लीग में 1st रैंक पाने के लिए अलग तरीके से। और इस लेख में हम दोनों ही तरीकों के बारे में बात करेंगे।

इस लेख में हम ड्रीम 11 में पहली रैंक प्राप्त करने के जिन तरीकों के बारे में बात करेंगे, बस आपको उन सभी को अच्छे से समझना होगा। एक बार अगर आप इन सभी टिप्स और ट्रिक्स को समझ लेंगे, तो आपके लिए Dream11 me 1st Rank हासिल करना बहुत ही आसान हो जाएगा। तो चलिए अब हम ड्रीम 11 में 1st रैंक कैसे लाएं इसके बारे में विस्तार से जाने।



Small League में 1st रैंक कैसे लाएं

सबसे पहले हम ड्रीम 11 के Small League में 1st रैंक कैसे प्राप्त करे और ज्यादा से ज्यादा पैसे कैसे जीते इसके बारे में बात करते है। स्मॉल लीग में 1st रैंक लाने से पहले आपको यह पता होना चाहिए, की ड्रीम 11 में स्मॉल लीग किसे कहते है? फिर आगे हम समझेंगे की ड्रीम 11 में Small League में 1st रैंक कैसे लाया जाता है।

जब आप ड्रीम 11 में ऐसे contest मे जोइन करते है, जिसमें केवल एक ही टीम होती है, यानी की आपका मुकाबला सिर्फ एक टीम से होता है या फिर एक टीम की जगह 2, 3, 4, 5, या 10 टीम होती है, तो उसे ही ड्रीम 11 में Small League कहा जाता है। आसान भाषा में कहे तो, (ड्रीम11 में, 'स्मॉल लीग' प्रतियोगिताएं वो होती हैं जिनमें बहुत ही कम टीम हिस्सा लेती है।)

स्मॉल लीग में 1st रैंक प्राप्त करना और पैसा जितना ग्रैंड लीग के मुकाबले काफी ज्यादा आसान होता है। स्मॉल लीग में अगर आप अच्छे तरीके से टीम बनाते है, तो आप 1st रैंक असानी से प्राप्त कर सकते है और काफी अच्छा खासा पैसा भी जीत सकते है, ऐसा इसलिए क्योकी स्मॉल लीग में competition बहुत ही कम होता है, इसलिए स्मॉल लीग में आपके जीतने के चांस काफी ज्यादा होता है। खैर अब हम लोग बात करते है की स्मॉल लीग में 1st रैंक प्राप्त करने के लिये आपको टीम बनाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे की आपको 1st रैंक प्राप्त करने में परेसानी ना हो।

(1). सेफ टीम के साथ जाये

ड्रीम 11 में स्मॉल लीग, ग्रैंड लीग से काफी अलग होता है, यहा पर आपको बिल्कुल सेफ टीम के साथ जाना होता है अगर आपने कभी ड्रीम 11 में स्मॉल लीग खेला होगा तो आपने देखा होगा की आपके competitor का टीम आपके टीम से काफी ज्यादा मैच करता है।

कई बार तो आपकी टीम और आपके competitor की टीम बिल्कुल सेम टीम होती है। ऐसा इसलिए क्योकी स्मॉल लीग में कोई भी रिस्क नही लेता सब सेफ टीम बनाकर खेलते है। इसलिए आपको भी स्मॉल लीग में ज्यादा रिस्क लेकर टीम नही बनानी है।

(2). प्लेयर का परफॉरमेंस चेक करें

आपने ये तो जान लिया की ड्रीम 11 में स्मॉल लीग जीतने के लिये सेफ़ टीम बनानी है। लेकिन सेफ टीम बनाने के लिये आपको प्लेयर का परफॉरमेंस चेक करना होता है, ऐसा नही है की आप अपने टीम में उन सभी प्लेयर को सलेक्ट कर ले रहे है जो Out Of Form चल रहे है, अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके 1st रैंक लाने का चांस बहुत ही कम हो जायेगा।

क्योकी अगर आप उन प्लेयर को अपने टीम में सलेक्ट करते है जो Out Of Form है, तो वो प्लेयर आपको ज्यादा पॉइनट नही दिला पायेगा, जिसकी वजह से आप contest हार सकते है। इसलिए आप हमेशा अपने टीम में उन प्लेयर को सलेक्ट करे, जो form में हो और जिन्होंने पिछ्ले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया हो। क्योकी जो प्लेयर Form में होता है वो आपको ज्यादा पॉइनट दिला सकता है, जिससे की आपके contest जीतने के चांस बड जाते है।



(3). पिच कैसा है उसकी जांच करें

ड्रीम 11 में स्मॉल लीग के लिये टीम बनने से पहले आप थोडी से मेहनत करके, जिस ग्राउंड पर मैच होने वाला है उनकी जांच जरुर करले। आपको बस यह देखना है की जिस ग्राउंड पर मैच होगा, वो पिच कैसा है, मतलब की हाई स्कोरिंग पिच है या फिर लो स्कोरिंग। साथ में यह भी चेक करले की उस पिच पर विकेट ज्यादा गिरते है या नही।

अगर आप यह सभी चेक कर कर लेते है, तो आपको टीम बनाते समय प्लेयर को सलेक्ट करने में असानी होगी। जैसे की अगर जिस पिच पर मैच होने वाला है, वो पिच बैटिंग पिच है यानी की उस पिच पर ज्यादा से ज्यादा रन बनते है, तो इस स्थिति में आपको अपने टीम में बल्लेबाज को ज्यादा रखना है। इसी प्रकार अगर पिच लो स्कोरिंग है यानी की उस पिच पर रन कम बनते है और विकेट ज्यादा गिरते है, तो इस स्थिति में आपको अपने टीम में गेंदबाजों को ज्यादा रखना है।

"उमीद है आपको मेरी बात समझ में आ रही हो। अब ज्यादातर लोगो का सवाल होगा की हम यह कैसे जाने की जिस पिच पर मैच होने वाला है, वो पिच कैसा है। तो इसके लिये आप यूट्यूब या फिर बहुत ही वेबसाइट है जिसकी मदद से आप ग्राउंड रेपोर्त जान सकते है।"

(4). कैप्टन और वाइस कैप्टन सलेक्ट करे

आपने प्लयेर का फॉर्म चेक करके औए ग्राउंड पिच रेपोर्त चेक करके, एक सेफ़ टीम बना लिया, अब बात आती है कैप्टन और वाइस कैप्टन सलेक्ट करने की। अगर आपने अपने टीम में कैप्टन और वाइस कैप्टन सही सलेक्ट नही किया, तो आपने कितना भी अच्छा टीम बनाया हो आपके जीतने की उम्मीद कम हो जाती है।

स्मॉल लीग के लिये कैप्टन और वाइस कैप्टन बहुत ही सोच समझ कर चुनना होता है, आप स्मॉल लीग के लिये कैप्टन और वाइस कैप्टन बिल्कुल सेफ चुने क्योकी अगर आपके कैप्टन या वाइस कैप्टन ने मैच में अच्छा प्रदर्शन नही किया तो आपके लिये 1st रैंक लाना बहुत ही मुस्किल हो जायेगा। 

आप कोसिस करे की कैप्टन या वाइस कैप्टन दोनो में से किसी एक को all rounder में से चुने। अगर आप all rounder में से अपना कैप्टन या वाइस कैप्टन चुनेंगे तो, इससे आपको यह मदद मिलेगी की अगर आपका कैप्टन या वाइस कैप्टन बैटिंग से पॉइनट नही दिला पाया तो बॉलिंग से पॉइनट दिला सकता है। वैसे हमने ड्रीम 11 में कैप्टन और वाइस कैप्टन कैसे सलेक्ट करे इसके बारे में एकदम विस्तार से लेख लिखा है आप उस लेख को भी पढ़ सकते है।
तो यह कुछ तरीके थे जिन्हे अगर आप अच्छे से follow करके टीम बनाते है, तो आपको Dream 11 के Small League में 1st रैंक कैसे प्राप्त करे में काफी असानी होगी, ज्यादातर लोग बिना कुछ रिसर्च किये ड्रीम 11 में टीम बना लेते है और फिर Contest हार जाते है, उन्हें लगता है की ड्रीम 11 में जीतना बहुत ही मुस्किल है। लेकिन अगर आप वास्तव में ड्रीम 11 में 1st रैंक ला कर अच्छे पैसा जीतना चाहते है, तो आपको थोडी बहोत मेहनत करके रिसर्च करना चाहिए और फिर टीम बनाना चाहिए अगर आप ऐसा करेंगे तो निश्चित रूप से आप ड्रीम 11 में 1st रैंक प्राप्त कर पाएंगे।

Grand League में 1st रैंक कैसे लाएं

अभी तक हमने स्मॉल लीग में 1st रैंक कैसे प्राप्त कर सकते है इसके बारे में बात किया। अब हम ड्रीम 11 के Grand League में 1st रैंक कैसे प्राप्त करे इसके बारे में बात करते है। ग्रैंड लीग में 1st रैंक लाने से पहले चलिये यह समझते है, की ड्रीम 11 में ग्रैंड लीग किसे कहते है? और फिर आगे हम समझेंगे की ड्रीम 11 में Grand League में 1st रैंक कैसे ला सकते है।

जब आप ड्रीम 11 में ऐसे contest मे जोइन करते है, जिसमें बहुत से टीमों ने हिस्सा लिया है, यानी की आपका मुकाबला लाखों टीम से है, तो उसे ही ड्रीम 11 में Grand League कहा जाता है और इसमें 1st प्राइस लाखों, करोड़ो रूपय होते है। दुसरे भाषा में कहे तो, "ग्रैंड लीग वे प्रतियोगिताएं होती हैं जिनमें बहुत ज्यादा खिलाड़ी खेलते हैं और पुरस्कार भी बड़ा होता है। आमतौर पर, ड्रीम11 में ग्रैंड लीग प्रतियोगिताओं का पुरस्कार प्राइस 15 से 20 करोड़ तक होता है और खिलाड़ियों की संख्या भी 50 से 55 लाख तक होती है।"

ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त करना और पैसा जितना स्मॉल लीग के मुकाबले काफी ज्यादा कठिन होता है। ग्रैंड लीग में आप कितना भी अच्छा टीम बना ले, लेकिन 1st रैंक प्राप्त करना बहुत ही मुस्किल होता है। लेकिन ऐसा नही है की आप ग्रैंड लीग में 1st रैंक ला ही नही सकते, आप ग्रैंड लीग में भी 1st रैंक प्राप्त कर सकते है।

लेकिन इसके लिये आपको एक अच्छी रणनीति के साथ टीम बनानी होगी और कुछ टिप्स & ट्रिक्स को भी follow करना होगा। इसके अलावा आपका luck भी मैटर करता है ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त करने में। खैर चलिये अब हम लोग बात करते है की ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त करने के लिये आपको टीम बनाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।



(1). ज्यादा से ज्यादा टीम बनाएं

अगर आप यह सोच रहे है की आप सिर्फ एक टीम बना कर ड्रीम 11 में ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त कर लेंगे, तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे है, ऐसा बहुत ही कठिन है इतना कठिन की नामुमकिन के बराबर। अगर आपका नसीब बहोत बहोत बहोत ज्यादा अच्छा लोगा तभी ऐसा मुमकिन है, की आप एक ही टीम लगाकर ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त कर पाएं।

इसलिए अगर आप ड्रीम 11 में ग्रैंड लीग में 1st रैंक लाना चाहते है, तो आप ज्यादा से ज्यादा टीम बनाकर contest जोइन करे। और यहा पर ज्यादा टीम बनाने का मतलब है की आप अलग-अलग प्लेयर, और कैप्टन & वाइस कैप्टन सलेक्ट करके टीम बनाए, same same प्लेयर और कैप्टन & वाइस कैप्टन सलेक्ट करके टीम ना बनाए।

(2). Unique टीम बनाएं

याद रखिये ग्रैंड लीग में आपका मुकाबला लाखों लोगो के साथ होता है, स्मॉल लीग की तरह 2 से 10 लोगो के साथ नही। इसलिए ग्रैंड लीग में 1st रैंक लाने के लिये आपको जरा हटके टीम बनानी होगी, सेफ टीम के साथ ग्रैंड लीग में 1st रैंक प्राप्त करना बहुत ही मुस्किल होता है, क्योकी ज्यादातर लोग सेफ टीम बनाकर ही ग्रैंड लीग में जोइन हो जाते है और कुछ लोग ही ऐसे होते है जो हटके टीम बनाते है।

यहा पर आपको हटके यानी की रिस्की प्लेय सलेक्ट करने है, क्योकी ऐसे प्लेयर को बहुत ही कम लोगो ने चुना होता है और यही आपके लिये फायदेमंद साबित होता है, क्योकी अगर आपने ऐसे प्लेयर को सलेक्ट करके टीम बनाया है जिसे बहुत ही कम लोगो ने अपने टीम में लिया है, तो अगर वो प्लेयर उस मैच में अच्छा परफॉर करता है तो आपके ऊपर आने की सम्भावना काफी ज्यादा बड जाती है। इसलिए जब भी आप ग्रैंड लीग के लिये टीम बनाए तो रिस्की प्लेयर को अपने टीम में जरुर सलेक्ट करें।

(3). ग्रैंड लीग के लिये कैप्टन और वाइस कैप्टन

जिस तरीके से आप स्मॉल लीग के लिये बिल्कुल सेफ प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाते है, उसी प्रकार से आपको ग्रैंड लीग के लिये कैप्टन और वाइस कैप्टन रिस्की चुनने होते है, ग्रैंड लीग के लिये आपको ऐसे प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाना होता है जिसे काफी कम लोगो नें कैप्टन और वाइस कैप्टन बनाया हो। ऐसा करने से अगर संयोगवश वो प्लेयर अच्छा परफॉर कर दिया तो आपके ऊपर आने की सम्भावना काफी ज्यादा बड जाती है।

याद रहे ऐसा नही करना है की आप अपने सभी टीमों मे रिस्की कैप्टन और वाइस कैप्टन बना रहे है, आपको कुछ टीमों के साथ ऐसा करना है। और बाकी टीमों के साथ आप उन प्लेयर को कैप्टन और वाइस कैप्टन चुने जो पिछले कुछ मैचो मे अच्छा परफॉर किया हो।
तो यह थी कुछ बाते जिनका अगर आप ध्यान रख कर ड्रीम11 में टीम बनाते है तो Grand League में 1st रैंक प्राप्त करने में आपको असानी हो सकती है। और आपको बता दे की लाखो लोगो के साथ competition होने के कारण यहा पर आपका luck भी मैटर करता है, ऊपर बताये गये तरीकों के साथ साथ आपका बहुत ही अच्छा luck भी होना चाहिए Grand League में 1st रैंक प्राप्त करने के लिये।

ड्रीम 11 में 1st रैंक लाने के लिये कुछ मददगार ऐप्प और वेबसाइट

अगर आप ड्रीम 11 में एक बेहतरी टीम बनाकर 1st रैंक लाने चाहते है, तो आपको हम कुछ ऐप्प और वेबसाइट बता रहे है जिनकी सहायता लेकर आप ड्रीम 11 में अच्छी टीम बना सकते है।

यूट्यूब

यूट्यूब की सहायता से आप ड्रीम 11 में काफी अच्छी टीम बना सकते हैं, इसके अलावा यूट्यूब पर आपको ड्रीम 11 से सम्बंधित किसी भी समस्या का समाधान असानी से मिल सकता है। यूट्यूब पर आपको ऐसे अनेको चैनल मिल जायेंगे जहा पर आप ड्रीम 11 में टीम बनाने से पहले ग्राउंड रेपोर्त, प्लेयर परफोर्मेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते है। और उस जानकारी की मदद से एक बेहतरीन टीम बना कर ड्रीम 11 में 1st रैंक  प्राप्त कर सकते है।

वेबसाइट

इंटरनेट पर आपको बहुत से ऐसे वेबसाइट मिल जायेगें, जहा पर मैच, ग्राउंड रेपोर्त, प्लेयर आदि की जानकारी एकदम विस्तार से दिया जाता है। आप ड्रीम 11 में टीम बनाने से पहले उन सभी वेबसाइट पर visit कर सकते है, ऐसा करने से आपको टीम बनाने में काफी मदद मिलेंगी। निचे हम कुछ ऐसी वेबसाइट का नाम बता रहे है, जहा से आप ड्रीम 11 में टीम बनाने से पहले जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

▪︎ Crix11
▪︎ Possible11
▪︎ Cricgram

तो यह कुछ बेहतरीन वेबसाइट है, जिनकी सहायता आप ड्रीम 11 की टीम बनाने के लिये ले सकते है।



टेलीग्राम

टेलीग्राम चैनल से आपको काफी सहायता मिल सकती है ड्रीम 11 में बेहतरीन टीम बनाने में। आपको बहुत से ऐसे टेलीग्राम चैनल मिल जायेंगे जहा पर सिर्फ dream 11 में टीम बनाने की जानकारी दी जाती है, आप टीम बनाने से पहले टेलीग्राम चैनल से जानकारी प्राप्त कर सकते है। टेलीग्राम पर ड्रीम 11 के चैनल में जोइन होने के लिये आप टेलीग्राम में dream 11 tips and tricks, dream 11 predictions, dream 11 team आदि सर्च कर सकते है फिर आपको बहुत से चैनल मिल जायेंगे, जिनमें आप जोइन हो सकते है।

ट्विटर

अगर आप ट्विटर नही यूज़ करते है तो आप बहोत बड़ी गलती कर रहे है, आप ट्विटर की सहायता से ड्रीम 11 में बेस्ट टीम बनाने की सभी इम्पोर्टेन्ट जानकारीया प्राप्त कर सकते है। सबसे पहले अगर आप ट्विटर पर नही है तो आप अपना एक ट्विटर का अकाउंट बनाए। और फिर ट्विटर पर उन सभी इम्पोर्टेन्ट अकाउंट को follow करे, जो क्रिकेट या ड्रीम 11 से सम्बंधित हो। जैसे की ICC, Dream 11, Sports Channel आदि। अगर इन सभी के अकाउंट को आप follow करके रखेंगे तो जोभी मैच, न्यूज़, अपडेट रहेगा वो आपको मिलती रहेंगी।

फेसबुक

जिस प्रकार से आप टेलीग्राम चैनल की सहायता से ड्रीम 11 में टीम बनाने की जानकारी प्राप्त कर सकते है, ठीक उसी प्रकार से फेसबुक ग्रुप की सहायता से आप ड्रीम11 में टीम बनाने की सभी जानकारीया प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए आप फेसबुक ग्रुप भी जरुर जोइन करे।

वॉट्सएप्प

वॉट्सएप्प ग्रुप भी एक बेहतरीन तरीका हो सकता है ड्रीम 11 की सभी महत्वपुर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिये, इसलिए अगर आप वॉट्सएप्प यूज़ करते है तो आप वॉट्सएप्प ग्रुप भी जोइन करे, वहा पर आपको ड्रीम 11 से जुड़ी जानकारियां मिलती रहेगी।

आप ड्रीम 11 क्यों चुनें

आईये अब हम आपको यह बताते है की आप ड्रीम11 ऐप्प को क्यों चुने, क्या खास है इस ड्रीम11 में।

ड्रीम 11 भारत का सबसे बेस्ट फंतासी क्रिकेट ऐप में से एक है।
आपको ड्रीम 11 में सबसे बड़े नकद पुरस्कारों वाली मेगा प्रतियोगिताएं मिलती है।
ड्रीम 11 में आपको बहुत से स्पोर्ट्स खेल मिलते है जैसे की क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, आदि।
ड्रीम 11 में आप लाखों और करोड़ों में जीत सकते है।
ड्रीम 11 में आप अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए निजी प्रतियोगिताएं बना सकते हैं।
ड्रीम 11 में बिल्कुल पैसो का 100% सुरक्षित निकासी और जमा प्रक्रिया है।

FAQ :- ड्रीम 11 में फर्स्ट रैंक लाने से जुड़े कुछ प्रश्न

प्रश्न -- Dream11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए क्या करना पड़ेगा?
उत्तर -- Dream11 में फर्स्ट रैंक लाने के लिए, आपको बेहतरी टीम बनानी होगी और ड्रीम 11 में आप बेहतरी टीम बनाकर फर्स्ट रैंक कैसे ला सकते उसकी पुरी जानकारी ऊपर इस लेख में दी गई है।

प्रश्न -- ड्रीम 11 में जीतने की ट्रिक क्या है?
उत्तर -- ड्रीम 11 में जीतने की ट्रिक यही है की आपकी टीम दूसरे खिलाड़ियों से अलग होनी चाहिए जिससे की आपको ज्यादा फैंटेसी पॉइंट मिल सके और आप ड्रीम 11 में जीत सके।

प्रश्न -- ड्रीम 11 जीतने के लिए आपको कितने अंक चाहिए?
उत्तर -- ड्रीम 11 जीतने के लिए आपको आपके competitor से ज्यादा अंक चाहिए।

प्रश्न -- Dream11 में एक करोड़ जीत सकते हैं क्या?
उत्तर -- जी हाँ, आप ड्रीम11 में एक करोड़ जीत सकते हैं, बिल्कुल जीत सकते है। लेकिन इसके लिये आपको रणनीति के साथ टीम बनानी होगी और आपकी किस्मत भी अच्छी होगी चाहिये।

प्रश्न -- मैं dream11 में क्यों नहीं जीत रहा हूं?
उत्तर -- आपका dream11 में ना जीतने का कारण हो सकता है, की आप ऐसे ही टीम बना दे रहे हो, बिना रिसर्च किये। आप प्रॉपर तरीके से ग्राउंड रेपोर्त और प्लेयर के बारे में रिसर्च करके टीम बनाएं, आप dream 11 में नहीं हारेंगे।



0 Response to "Dream 11 में 1st रैंक कैसे कैसे प्राप्त करे | Dream 11 me First Rank Kaise Laye"

Post a Comment

विज्ञापन