About us


gyankibook के बारे मे जानकारी

मेरा नाम विवेक यादव है और सबसे पहले आपका शुक्रिया की आप ज्ञान की बुक के बारे मे जानने के लिये यहा आए। यहा पर आपको इस ब्लोग के बारे मे जानकारी मिलेगी की इस ब्लोग को क्यो और कब बनाया गया। 

15 December 2019 को मैने 95 रुपय मे godaddy से www.gyankibook.com domain को register किया। और मुझे पहले से ही इंटरनेट, टेक्नोलोजी मे बहुत intrest था लेकिन मैं lower middle class family से belong करता हूँ इस करण से मेरे लिये 25 से 30 हजार का लैपटॉप खरीदा थोड़ा मुस्किल था। 

हालाकि अभी भी मेरे पास लैपटॉप नही है और इस करण से इस ब्लोग पर काम करना मेरे लिये थोडा कठिन होता है लेकिन मैं फिर भी अपने मोबाइल से ही सारा कुछ manage करता हुँ और मुझे पता है एक दिन मुझे सफलता जरुर मिलेंगी जिस दिन मेरे पास लैपटॉप हो जायेगा उस दिन मे यहा update करके जरुर बता दूंगा। तो चलिये अब ये जानते है की ज्ञान की बुक पर किन किन topics पर आर्टिकल लिखे जाते है 

इस ब्लोग पर आपको --
से related आर्टिकल देखने को मिलते है। हम ज्यादातर पढ़ाई से related आर्टिकल ही लिखते है, और हम जभी कोई नई आर्टिकल पोस्ट करते है तो उससे पहले उसके बारे मे अच्छी से जानकारी को इकठ्ठा कर लेते है तब हम आपके साथ शेयर करते है लेकिन अगर कभी आपको लगे की ये जानकारी सही नही है तो कृप्या आप हमे कमेंट के माध्यम से बता दे हम उस जानकारी को जल्द से जल्द सही करने की कोसिस करेंगे । और अगर आपके मन मे अभी कोई भी सवाल है तो आप निचे कमेंट करके पुछ सकते है ।

Author के बारे मे जानकारी

Vivek yadav founder of gyankibook
जैसा की मैने उपर ही बताया की मेरा नाम विवेक यादव है और मैं उत्तर प्रदेश  के जिला गोरखपुर  के एक छोटे से गाव का रहने वाला हूँ मैने कक्षा 12 तक पढ़ाई की है financial problems की वजह मुझे 12 के बाद पढ़ाई छोडनी पड़ी।

लेकिन जब मैं कक्षा 12 मे था तब मुझे मेरे पापा ने एक मोबाइल फोन मुझे दिया था और उस मोबाइल से मैने इंटरनेट की सहायता से Blogging और Andriod Development सिखना शुरु किया और आज भी सिखाता हूँ और मुझे बहूत मजा आता है सिखने मैं, और फिर मैने इस ब्लोग को शुरु किया जिस पर मैं आपके साथ जानकारी शेयर करता हुँ। एक बार फिर से आपका धन्यवाद यहा पर आ कर अपना कीमती समय देने के लिये । 🙏

0 Response to "About us "

Post a Comment