लूडो में हर बार 6 कैसे लाएं? आसान तरीका | Ludo Me 6 Kaise Laye

Ludo Me 6 Kaise Laye

अगर आप ऑनलाइन लूडो खेलते है, तो लूडो में 6 की कितनी अहमियत होती है ये आप बखूबी जानते होंगे। लूडो में सबसे बड़ा अंक 6 होता है, और जब आपका 6 आता है तो आपको चाल चलने का एक और चांस मिलता है। और साथ ही 6 आने से ही आपकी गोटी घर से बाहर भी निकलती है।

कुल मिलाकर बात ये है की जितना ज्यादा बार आपका लूडो में 6 आयेगा, आपके जीतने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। लेकिन ज्यादातर लोगो का लूडो में जल्दी 6 आता ही नही है, और इस कारण वो लूडो में हार जाते है। अगर आप भी उन्हीं लोगो में से है, जिनका लूडो में 6 बहुत ही कम आता है, तो आपके लिये यह लेख बहुत ही उपयोगी है।

क्योकि इस लेख में हम Ludo mein 6 Kaise laen इसके बारे में एकदम विस्तार से समझने वाले है। यहा पर हम आपको कुछ ऐसे तरीके, ट्रिक्स और टिप्स बतायेंगे जिनका अगर आप लूडो खेलते वक्त इस्तेमाल करेंगे, तो आपके ज्यादा से ज्यादा 6 ला पायेंगे। 

और ज्यादा से ज्यादा 6 अंक लाने का मतलब है की आप लूडो में जीत पाएंगे। वैसे हमने, लूडो में कैसे जीतते है इसके बारे में भी एक लेख एकदम विस्तार से लिखा है अगर आप लूडो में जीत नही पाते, तो आप उस लेख को जरूर पढ़े। और लूडो में 6 कैसे लाएं? इसे जानने के लिए इस लेख को पूरा अंत तक अच्छे से पढ़े।


लूडो में 6 कैसे लाएं (Ludo Mein 6 Kaise Laen)

देखिये, लूडो में हर बार 6 लाना मुमकिन नही है, अगर आप ये सोच रहे है की आपको कुछ ऐसा ट्रिक मिल जाये जिससे की आप लूडो बार-बार 6 ला पाए, तो आप बिल्कुल गलत सोच रहे है क्योकि ऐसा संभव ही नही है। 

लेकिन हां कुछ ऐसे तरीके और ट्रिक्स जरूर है जिनका अगर आप इस्तेमाल करते है, तो आपके ज्यादा से ज्यादा 6 आ सकते है। लेकिन ऐसा कोई भी ट्रिक्स नही है जिससे की आप हर बार 6 प्राप्त कर सके। 

ज्यादा से ज्यादा 6 प्राप्त करने और हर बार 6 प्राप्त करने में काफी अंतर है। जैसे की ज्यादा से ज्यादा 6 लाने का मतलब है की अगर आप 10 बार चाल चलते है तो आपका 5 से 7 बार 6 आ सकता है।

वही हर बार का मतलब ये है की, अगर आप 10 बार चाल चलते है तो आपका 10 के 10 बार 6 आये, जोकि बिल्कुल भी संभव नही है। यहा पर हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी देंगे, जिन्हें ध्यान में रख कर अगर आप लूडो खेलेंगे तो आपके 6 आने की संभावना काफी अधिक होगी।

तो अगर आप ऑनलाइन लूडो में ज्यादा से ज्यादा 6 अंक कैसे लाएं? बिल्कुल अच्छे से जानना चाहते है, तो नीचे बताए गए सभी ट्रिक्स को अच्छे से पढ़े।

सही रंग की गोटी का चयन करे

जहा तक हमे उमीद है की आप लूडो में खेलने के लिये बिना सोचे समझे किसी भी रंग का चयन कर लेते होंगे। लेकिन अब से आपको ऐसा नही करना है, आपको लूडो के शुरुआत में चार रंग देखने को मिलते है- लाल, हरा, नीला और पिला। आपको इन सभी रंगो में से लाल वाले रंग का चयन करना है। 

अब आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा की रंग से क्या फर्क पड़ता है, तो आपको बता दे की ऑनलाइन लूडो में रंग का भी फर्क पड़ता है। आमतौर पर देखा गया है की जो प्लेयर लाल रंग की गोटी को चुना होता है, उसका अन्य रंगो वाले गोटियों के तुलना में ज्यादा 6 आता है। इसलिए लिये अब से आप जब भी ऑनलाइन लूडो खेले तो उसमें लाल रंग का चयन जरूर करे। 

पासा को अपने अँगूठे से दबाएं

जब पासा दबाने की आपकी बारी आती है तो आप किस उंगली से उसे प्रेस करते है? ज्यादातर लोग अँगूठे के बगल वाली उंगली से उसे प्रेस करते है। अगर आप भी अँगूठे के बगल वाली उंगली से पासा को प्रेस करते है, तो अब से आपको ऐसा नही करना है।

आपकी बारी आने पर आपको हमेशा अपने अँगूठे से पासा को दबाना है। पूरे अँगूठे को पासा पर रख कर प्रेस करने पर 6 आने की संभावना काफी ज्यादा होती है। इसलिए आप अब से कभी भी लूडो खेले तो अपने अँगूठे से पासा को दबाएं।

आपको बता दे की बाकी उंगलियों की तुलना में अँगूठे से पासा को प्रेस करने से 6 आने की संभावना ज्यादा रहती है, लेकिन ऐसा नही है की आप बार बार अँगूठे से पासा को प्रेस करेंगे तो 6 ही आयेंगे, कोई और अंक भी आ सकता है। लेकिन हां 6 भी आने की संभावना अधिक होती है।

कुछ सेकेंड रुक कर पासा को दबाएं

ऑनलाइन लूडो खेलते वक्त ज्यादातर लोग ये गलती जरूर करते है, जैसे ही उनकी बारी आती है वो तुरंत ही पासा को प्रेस कर देते है। अगर आप भी ऐसा ही करते है तो अब से आप ऐसा न करे। जब भी आपकी बारी आये तो आप कुछ सेकंड रुक कर पासा को प्रेस करे, इस ट्रिक का इस्तेमाल करके बहुत से लोग लूडो में 6 लाते है और अगर आप भी इस ट्रिक का इस्तेमाल करेंगे तो आप भी लूडो में ज्यादा से ज्यादा 6 ला सकते है। 

गोटी को पास ना करे

गोटी को पास ना करने का मतलब है की आपको अपने गोटी को पास होने वाले घर में लेजाकर उसे वही पर रोक देना है, बहुत से लोग जब उनकी एक भी गोटी घर के पास आ जाती है, तो वो उसे पास कर देते है। लेकिन आपको ऐसा नही करना है, जब आपकी चारों गोटियों में से कोई भी गोटी पास नही हुई होती है तो आपके 6 आने की अधिक संभावना होती है। इसलिए आप सभी गोटियों को एक साथ पास करने का प्रयास करे, नाकि एक एक करके। इस ट्रिक से भी बहुत से लोग लूडो में ज्यादा से ज्यादा 6 लाते है, आप भी इस ट्रिक का इस्तेमाल जरूर करे।
तो ये थे कुछ तरीके जिनका अगर आप ऑनलाइन लूडो खेलते वक्त ध्यान रखेंगे, तो आपके 6 आने की संभावना काफी बड़ जायेगी।

अंतिम शब्द

यहा पर हमने Ludo me 6 kaise laye इसके कुछ तरीको के बारे में अच्छे से समझा। अगर आप ऑनलाइन लूडो खेलते है, तो यह लेख आपके लिये काफी सहायक रहा होगा। क्योकि इस लेख में बताये गए तरीको से लूडो में हर बार 6 कैसे लाएं? आप अच्छे से समझ गये होंगे।

यहा पर शेयर किये गये लूडो में 6 लाने के तरीके आपको कैसे लगे, कंमेंट करके आप अपने विचार हमारे साथ जरूर साझा करे। हम आशा करते है की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर आपके मन में इस लेख को लेकर कोई सवाल है, तो आप नीचे कंमेंट करके पूछ सकते है। और साथ ही इस लेख को आप अपने उन सभी दोस्तो के साथ शेयर भी जरूर करे जो ऑनलाइन लूडो खेलते है। 

इन्हें भी जरूर पढ़े 👇👇



0 Response to "लूडो में हर बार 6 कैसे लाएं? आसान तरीका | Ludo Me 6 Kaise Laye"

Post a Comment

विज्ञापन