लूडो खेलकर पैसे कैसे जीते | Ludo Se Paise Kaise kamaye

Ludo Me Kaise Jite

क्या आप ऑनलाइन लूडो खेलते हैं? यदि आपका उत्तर हाँ है तो यह लेख आपके लिए बहुत उपयोगी है। क्योंकि इस आर्टिकल में हम Ludo Me Kaise Jite इसके बारे में विस्तार से जानने वाले हैं।

बहुत से लोग ऑनलाइन लूडो खेलते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग लूडो में जीत नहीं पाते हैं। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो लूडो में हमेशा हारते रहते हैं तो आपको इस लेख में बताए गए सभी तरीकों एवं रणनीतियों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

ऑनलाइन लूडो में हारने का सबसे बड़ा कारण होता है बिना रणनीति से खेलना, अगर आप भी ऐसे ही खेलते है तो आप भी ऑनलाइन लूडो में काफी ज्यादा हारते होंगे। 

लेकिन अगर आप इस लेख में बताये गए लूडो खेलने की ट्रिक और टिप्स को अच्छे से समझ लेते है, तो आपको लूडो में जीतने से कोई नही रोक सकता। तो अगर आप एकदम अच्छे से समझना चाहते है Ludo Me Kaise Jite तो इस लेख को पूरा अंत तक ध्यान से जरूर पढ़े।


ऑनलाइन लूडो खेलने वाले ऐप

लूडो में जीतने का तरीका जानने से पहले, आइए आपको बताते हैं कि कौन से ऐप ऑनलाइन लूडो खेलने के लिए हैं। यानी कि आप किस ऐप पर लूडो ऑनलाइन खेल सकते हैं।

आज के समय में ऐसे सैकड़ों ऐप हैं जहां आप ऑनलाइन लूडो खेल सकते हैं, लेकिन इन सभी ऐप्स में से कुछ ऐप ही भरोसेमंद होते हैं जहां आप लूडो खेलकर ऑनलाइन असली पैसे जीत सकते हैं।

नीचे हमने ऑनलाइन लूडो खेलकर असली पैसे जीतने वाले ऐप्स के नाम बताये है, आप इन ऐप्स को डाउनलोड करके ऑनलाइन लूडो खेल सकते है।

S. N. Ludo App Name App Download
(1). Zupee (जुपी) Download
(2). Winzo Ludo (विंजो लूडो) Download
(3). MPL (एमपीएल) Download
(4). Rush Ludo (रश लूडो) Download
(5). Ludo Ninja (लूडो निंजा) Download
(6). Gamezy Ludo (गेमज़ी लूडो) Download
तो यह कुछ बेहतरीन ऐप्स है जिन पर आप ऑनलाइन लूडो खेलकर असली पैसे जीत सकते है। इन ऐप्स के अलावा और भी बहुत से ऑनलाइन लूडो खेलने के ऐप्स है, लेकिन उपर बताये गए ऐप्स काफी मसहूर और भरेमंद ऐप्स है। इसलिए आप इन सभी में से किसी भी ऐप को डाउनलोड करके लूडो खेल सकते है।

 

लूडो में कैसे जीते (How To Win In Ludo)

यहा पर हम आपको लूडो में जीतने के कुछ टिप्स और ट्रिक बताये, जिनको ध्यान में रखते हुए अगर आप खेलेंगे तो आपके लूडो में जीतेने की संभावना बड़ जायेगी। तो वो टिप्स और ट्रिक क्या है चलिये बारी बारी से समझते है।है।

(1). लूडो गेम कैसे खेला जाता है उसके नियम को समझे

सबसे पहले आप लूडो गेम के सभी नियमों को एकदम अच्छे से समझ ले। अब आपके मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा की आप तो बचपन से लूडो खेलते आ रहे है, आपको इसके नियम पता है।

लेकिन बचपन में आप ऑफलाइन बोर्ड पर लूडो खेलते है, जिसे खेलने के लिये आपको बस बेसिक नियम जानने थे। लेकिन अब ऐसा नही है, अब आप बोर्ड पर लूडो खेलने के जगह, ऑनलाइन लूडो खेल रहे है।

और ऑनलाइन लूडो खेलने के लिये आपको इसके सभी नियम को अच्छे से जानना जरूरी है, ताकि आपको लूडो को खेलने में आसानी हो।

आप उपर बताए गये जिस भी ऐप में लूडो खेलना चाहते है, उस ऐप में आपको लूडो के सभी नियम मिल जायेंगे, आप वहा से सभी नियमों को पढ़ सकते है। तो अगर आप ऑनलाइन लूडो में जीतना चाहते है, तो सबसे पहले इसके नियम को अच्छे से पढ़ कर समझे। 

(2). सभी गोटियों पर ध्यान दे

ज्यादातर लोग ये गलती जरूर करते है, केवल एक ही गोटि पर विशेष रूप से ध्यान देते है और बाकी गोटियों को पीछे छोड़ देते है। लेकिन आपको ऐसा नही करना है, आप हमेशा सभी गोटियों को साथ में आगे बड़ाने की कोसिस करे, ऐसा करने से आपके जीतने की संभावना काफी ज्यादा बड़ जाता है। 

अगर आप ये सोचते है की पहले एक गोटी को पास करके, फिर दूसरे गोटी को पास करेंगे। तो आपकी यह सोच गलत है, इस तरीके से आपको सभी गोटियों को पास करने में काफी वक्त लग जाता है और आपका विरोधी आपसे जीत जाता है। 

इसलिए बेहतर है की आप एक गोटि पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने के बजाए, सभी गोटियों पर ध्यान दे अथवा सभी गोटियों को साथ साथ आगे बड़ाए।

(3). अपने सभी गोटियों को बाहर निकाले

ज्यादातर लोग जब एक गोटी बाहर निकल जाता है तो उसे ही आगे भगाने में लग जाते है, और बाकी बची हुई गोटियों को बाहर तक नही निकालते। अगर आप भी ऐसी गलती करते है तो ऐसा न करे। आप सबसे पहले अपने सभी गोटियों को बाहर निकालने पर ध्यान दे उसके बाद सभी गोटियों को साथ साथ आगे बड़ाए।

(4). अपने प्रतिद्वंद्वी की गोटियों को ब्लॉक करें

यह सबसे जरूरी होता है, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी की गोटियों को ब्लॉक जरूर करना चाहिए, आप स्टॉप पर अपनी गोटी को रख कर अपने प्रतिद्वंद्वी की गोटियों को ब्लॉक कर सकते है। 

(5). जल्दबाजी में गोटी को ना बड़ाए

कभी भी जल्दबाजी में गोटी को ना बड़ाए, क्योकि जल्दबाजी में कई बार आप गलत गोटी को आगे बड़ा देते है, जिससे की आपके हारने की संभावना बड़ जाती है। 

(6). अपनी हर चाल को सोच समझकर चले

बिना सोचे समझे कोई भी गोटी को बड़ाने की गलती से बचे, क्योकि लूडो में आपके हारने की यह भी एक वजह है। आप अपने हर चाल को सोच समझकर चले। 

(7). प्रतिद्वंद्वी के गोटियों को जरूर काटे

आपको कभी भी अपने प्रतिद्वंद्वी के गोटियों को काटने में संकोच नही करना चाहिए। ज्यादा लोग ये गलती करते है, लेकिन आपको कभी भी ये गलती नही करनी है। आपको जब भी मौका मिले आप अपने प्रतिद्वंद्वी के गोटियों को जरूर काटे। 

(8). अपने पक्की गोटी पर विशेष ध्यान दे

जब आपकी गोटी पास होने वाली होती है, तब आपको उस गोटी पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है। क्योकि अगर आपकी पक्की गोटी कट जाती है तो आपका काफी नुकसान हो जाता है। इसलिए जब आपकी पक्की गोटी हो, तो उसे जल्दी से जल्दी पास करने का प्रयास करे।
तो यह थे लूडो में जीतने के कुछ बेहतरीन तरीके। अगर आप इन सभी बातों को ध्यान में रख कर लूडो खेलेंगे, तो आपके जीतने की संभावना काफी बड़ जाती है।

अंतिम शब्द

यहा पर इस लेख में हमने लूडो में कैसे जीते इसके बारे में विस्तार से समझा। अगर आप ऑनलाइन लूडो खेलते है तो आपके लिये यह लेख जरूर फायदेमंद रहा होगा।

यहा पर शेयर किये गए लूडो में जीतने के तरीके आपको कैसे लगे, कंमेंट के माध्यम से आप अपने विचार हमारे साथ जरूर साझा करे। हम आशा करते है की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा।

और हमे उमीद है की इस लेख की सहायता से लूडो जीतने का सबसे आसान तरीका? आप अच्छे से समझ गये होंगे। यदि आपके मन में इस लेख को लेकर कोई सवाल है, तो आप नीचे कंमेंट करके पूछ सकते है।

और साथ ही इस लेख को आप अपने उन सभी दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे जो ऑनलाइन लूडो खेलते है, ताकि ludo me kaise jeete वो भी जान सके। 

1 Response to "लूडो खेलकर पैसे कैसे जीते | Ludo Se Paise Kaise kamaye"

विज्ञापन