Dream 11 से पैसे बैंक अकाउंट में कैसे निकाले?

ड्रीम 11 से पैसे कैसे निकाले | Dream 11 Se Paise Kaise Nikale


इस आर्टिकल में हम ड्रीम 11 से पैसा कैसे निकाले इसके बारे में विस्तार से जानने वाले है। अगर आप क्रिकेट में थोडी भी रूचि रखते है तो आप ड्रीम 11 के बारे में जरुर जानते होंगे और आप ड्रीम 11 में अपना टीम बना कर पैसे भी जीतते होंगे अगर आपने ड्रीम 11 में पैसे जीत लिये है और आपको ये नही पता की ड्रीम 11 से पैसा कैसे निकलता है तो आप बिल्कुल सही जगह है क्योकी यहा इस आर्टिकल में हम विस्तार से जानने वाले है की ड्रीम 11 से अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर करें तो चलिये विस्तार से जानते है की ड्रीम 11 से पैसा कैसे निकाले


ड्रीम 11 से पैसा कैसे निकाले (Dream11 Se Paise Kaise Transfer Kare)

Dream 11 से पैसा निकालने से पहले आप ये जान ले की ड्रीम 11 में कितने प्रकार के पैसे होते है तो ड्रीम 11 में आपको 3 प्रकार से पैसे देखने को मिलते है।

1). Added Amount (unutilised) -- ये वो पैसा होता है जो आपके द्वारा ड्रीम 11 में जोड़ा जाता है और इस पैसे से आप कोई भी contests join कर सकते है लेकिन इस पैसे को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते। (money added by you that you can use to join contests, but can't withdraw)

2). Cash Bonus -- जब आप ड्रीम11 ऐप्प को अपने किसी मित्र को रेफर करते है और आपका वो मित्र ड्रीम 11 में कोई contests join करके खेलता है तो आपको कुछ कैश बोनस मिलता है जिससे आप कोई भी contests join करके खेल सकते है लेकिन आप per match में कैश बोनस का 10% ही use कर सकते है और आप इस पैसे को भी अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते है।

3. Winnings -- ये वो पैसा होता है जो आप contest जीतते है आप जब भी कोई contests join करते है और जो contests आप जीत जाते है तो जोभी अमाउंट आप जीतते है वो आपके Winnings में जाता है और ये ही वो पैसा होता है जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में बड़े ही आसानी से ट्रांसफर कर सकते है।

तो चलिये अब हम ये जानते है की ड्रीम11 से पैसे निकालने के लिये क्या करना पड़ता है।



Dream11 me account Kaise jode (ड्रीम ११ से अकाउंट में पैसे कैसे ट्रांसफर)


Dream 11 में पैसा निकालने से पहले आपको चार चीजे verified करनी पड़ती है जब तक आप इन चारों को verified नहीं करेंगे आप अपने जीते हुए पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नही कर पायेंगे। और वो चार चीजे कुछ इस प्रकार है

  1. Mobile Number
  2. E-mail Address
  3. PAN Card
  4. Bank Account

अगर आपने ड्रीम 11 में पैसे जीत लिये है और उस पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहते है तो आपको इन चार चीजो को verified करना है आप इन सभी को verified कर लेंगे तो आप अपने जीते हुए पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर लेंगे।

ड्रीम 11 में पैसा कैसे निकाले पूरी जानकारी (Dream 11 Se Paise Kaise Nikale Step By Step)


सबसे पहले आप ड्रीम11 ऐप्प को open करे जैसे ही आप ड्रीम11 ओपेन करेंगे आपके सामने होम स्क्रीन आ जायेगी।

फिर आपको ऊपर लेफ्ट में क्लिक करना है या लेफ्ट से swipe करना है जैसे ही आप ऊपर लेफ्ट पर क्लिक करेंगे आपके सामने side bar open हो जायेगा जहा पर पहले नंबर पर ही my balance करके आपको देखेगा आपको उस पर क्लिक करना है।


अब आपको, आपके ड्रीम11 का total balance दिख जायेगा और आपका winning अमाउंट भी वही पर दिख जायेगा। अगर आपने अपना pan card और bank account verified नही कराया है तो आपको वहा verify now का बटन देखने को मिलेगा। और अगर आपने इन सभी को verified करा लिया है तो आपको वहा withdraw का बटन देखने को मिलेगा। इसलिये सबसे पहले आप इन सभी को verified करा लें। जैसे ही आपका pan card और bank account verified हो जायेगा तब आपको withdraw बटन दिख जायेगा फिर आप उस बटन पर क्लिक करके जितना भी अमाउंट withdraw करना चाहते है आप कर सकते है। याद रखिए आप dream 11 में कम से कम 100 रूपय तक withdraw कर सकते है उससे कम रूपय आप withdraw नही कर सकते।

FAQ :- ड्रीम 11 में से पैसे कैसे निकाले इससे सम्बंधित कुछ प्रश्न

प्रश्न -- क्या मैं ड्रीम 11 से पैसे निकाल सकता हूं?
उत्तर -- जी हां, आप ड्रीम 11 में जीती हुई रासि को निकाल सकते है।

प्रश्न -- ड्रीम 11 जीतने वाली राशि से कितना टैक्स काटा जाता है?
उत्तर -- अगर आप ड्रीम 11 में ₹10,000 से अधिक जीतते है, तो आपका 30% राशि काट जाता है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने विस्तार से जाना की dream11 se paise kaise nikale या dream11 me account Kaise jode अगर आपने ड्रीम11 में पैसे जीते है और आपको नही पता की ड्रीम11 में जीते हुए पैसे बैंक अकाउंट में कैसे भेजे तो आप इस आर्टिकल का  सहारा ले सकते है क्योकी यहा हमने ये ही बताया है की आप ड्रीम11 से पैसे कैसे निकाले। हमे उमीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आपको इस आर्टिकल की सहायता से dream 11 से पैसा कैसे निकालते है अच्छे से समझ में आ गया होगा। अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमे नीचे कमेंट करके पुछ सकते है और इस आर्टिकल को आप अपने दोस्तो के साथ शेयर जरुर करे।



0 Response to "Dream 11 से पैसे बैंक अकाउंट में कैसे निकाले? "

Post a Comment

विज्ञापन