2021 IPL फ्री में कैसे और कहां देखे? यहा जानिए पूरी जानकारी

ipl-free-me-kaise-dekhe
ipl free me kaise dekhe

दोस्तो भारत मे सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट है इस खेल के दीवाने सभी लोग है फिर चाहे वो बुढे हो जवान हो या फिर बच्चे ऐसे मे हमारे देश मे हर साल ipl cricket होता है जिसका की पुरा नाम indian premier league है। इस league को हम भारत का त्यौहार भी मानते है। 

लेकिन हर बार की तरह आप ipl free मे नही देख पायेंगे क्योकी आपको पता होगा की Disney + hotstar पर अब सिर्फ वही लोग ipl देख पायेंगे जिनके पास hotstar का subscription होगा । लेकिन अगर आप इस बार भी free me ipl dekhana चाहते है तो ये आर्टिकल आपके लिये है आज हम इसी के बारे मे बात करेंगे की आप ipl free me kaise dekhe तो आपको भी ipl फ़्री मे देखना है तो इस पोस्ट को लास्ट तक पड़ते रहिए।

2021 ipl free me kaise dekhe

Ipl को देखने के मुख्य दो रुप होते है पहला आप टिकट खरीद कर stadiuam मे जा कर देख ले और दुसरा आप घर बैठे लाइव प्रसारण से देखे। जैसे की टीवी या फिर मोबाइल से जैसा की आपको पता है की अगर आपको ipl live मैच देखना है तो आपके पास tata sky या और कोई भी recharge वली डिश टीवी रहना जरुरी है।

और यदि आपके पास डिश टीवी नही है तो आप hotstar vip का subscription ले कर ipl live मैच देख सकते है । लेकिन ऐसे मे बहुत से ऐसे लोग है जिनके पास recharge वली डिश नही होती और उनके पास hotstar का vip subscription लेने के लिये पैसा नही होता । लेकिन फिर भी वो ipl मैच देखना चाहते है तो चलिए अब हम उन तरीको को जानते है जिससे की आपको पता चल जाए की आप 2021 ka ipl free me kaise dekhe 


 Ipl live कैसे देखे और कहां देखें

》TV channels 

अगर आपके पास कोई भी रीचार्ज वाली डिश टीवी है तो आपके लिये ipl मैच देखना बहुत आसान है जैसा की आपको पता होगा की कोई भी live क्रिकेट मैच होता है तो वो star sport channel पर दिखाया जाता है ऐसे ही ipl मैच भी आप टीवी पर live देख सकते है इंडिया मे जिस channel पर ipl live मैच दिखाया जाता है उस channel का नाम है start sport आप भी अगर ipl live देखना चाहते है तो इस टीवी channel पर देख सकते है 

》Tata sky mobile app

अगर आपके पास Tata sky का डिश है और आपने उसमे रीचार्ज कराया हुआ है तो आप आधिकारिक TataSky मोबाइल ऐप की मदद से अपने मोबाइल डिवाइस पर सभी टीवी channels को स्ट्रीम कर सकते हैं। अगर आप TataSky DTH कनेक्शन पर star sports चैनल के लिए भुगतान करते हैं, तो आप अपने स्मार्टफ़ोन मे star sports पर IPL live मैच आसानी से देख सकते है। इसके लिये आपको बस star sports चैनल को 6 रुपये प्रति माह के हिसाब से subscribe करके tata sky app को डाउनलोड करने के जरूरत पड़ेगी ।

Tata sky mobile app --- Download

》Disney + Hotstar

जैसा की आपको पता है की आप Disney + hotstar पर भी ipl live मैच फ़्री मे देख सकते थे अगर आपके पास jio का सीम कार्ड है तो आप Disney + hotstar पर ipl live मैच पहले फ़्री मे देख सकते थे । लेकिन अब hot star पर आप ipl फ़्री मे नही देख सकते । अब hot star पर ipl देखने के लिये हमे Disney + Hotstar vip का subscription लेना पड़ेगा जिसकी किमत है 399 रुपये प्रति वर्ष अगर आप ये subscription करा लेते है तो आप अपने mobile मे ipl मैच देख सकते है । 

Disney + hot star मे आपको दो प्लान देखने को मिलते है पहला Disney + Hot star VIP पैक जिसकी किमत 399 रुपये प्रति वर्ष है और वही Disney + Hotstar (Premium) की कीमत प्रति वर्ष 1,499 रुपये है। 
Disney + Hot star VIP पैक में आप ipl live मैच के साथ-साथ प्रीमियर लीग फुटबॉल भी देख सकते है । साथ ही इसमे आपको और भी बहुत कुछ देखने को मिलते है।

Disney + hot star app --- Download

》Jio cricket plan 

दोस्तो अगर आप ipl मैच live देखना चाहते है वो भी बीना अलग से Disney + Hot star VIP का subscription लेकर तो उसके लिये भी jio के पास एक बेहतरीन option है आप jio क्रिकेट प्लान के माध्यम से अपने रीचार्ज के साथ साथ Disney + Hot star VIP का subscription भी ले सकते है वो भी पूरे एक साल के लिये और ipl मैच को आसानी से देख सकते है । 

--> jio क्रिकेट प्लान की बात करे तो इसमे आपको सबसे पहले 401 रूपय का प्लान देखने को मिलेगा इस प्लान मे आपको 90Gb data जोकि ( 3GB/day +6GB ) मिलेगा साथ मे unlimited voice calls और Disney + Hot star VIP का subscription पूरे 1 year के लिये ।

Free-me-ipl-kaise-dekhe
401 jio cricket plan

--> अगर आप 56 दिन का प्लान लेना चाहते है तो इसके लिये आपको 598 रूपय pay करने की जरूरत पड़ेगी इस प्लान मे आपको कुल 112GB ( 2GB/day ) और unlimited voice calls के साथ one year Disney + Hot star VIP का subscription

Free-me-ipl-kaise-dekhe
589 jio cricket plan

jio cricket plan recharge app --- Download 

》Flipkart super coins 

एक और तरीका है जिससे की आप Disney + Hot star VIP का subscription लेकर ipl मैच देख सकते है । अगर आप flipkart पर regularly shop करते है तो सायद आपको ना पता हो लेकिन वहा पर भी आप SuperCoins कमाते है आप जब भी flipkart पर कोई भी product को खरीदते है तो आपको वहा SuperCoins मिलते है यदि आप flipkart पर 100 रूपय का कोई भी product खरीदते है तो आपको 2 SuperCoins मिलते है मतलब 100 = 2 coins और 500 = 10 coins आप max 50 coins तक per order पा सकते है।

जिससे की आप Disney + Hot star VIP का subscription ले सकते है । उसके लिये सबसे पहले आप flipkart open करे और फिर SuperCoin Zone पर जाएं वहा पर आपको Disney + Hotstar VIP के ऑफर को देखना है इस समय अगर आपके पास 399 SuperCoins है तो आप Disney + Hotstar VIP का 1 year subscription ले सकते है । और अगर आपके पास 1,499 SuperCoins है तो आप Disney + Hotstar Premium का 1 year subscription ले सकते है। और ipl मैच देख सकते है ।

Flipkart app --- Download

2021 ka ipl match free me kaise dekhe

अब तक मैने उपर जितने भी तरीके बताए ipl live मैच देखने के उसमे कही ना कही आपको पैसो की जरूरत पड़ रही है । लेकिन अगर आप बीना पैसे दिए मतलब फ़्री मे ipl देखना चाहते है तो उसके लिये भी कुछ तरीके है जिससे आप ipl फ़्री मे देख पायेंगे तो चलिये अब उन तरीको के बारे मे जानते है जिससे की आप Free me ipl kaise dekhe जान जाए। यहा पर कुछ apps ऐसी है जहा से आप ipl free me देख सकते है तो चलिये जानते है की वो कौन से apps है ।

》फेसबुक से ipl live मैच देखे 

आप फेसबुक तो जरुर use करते होंगे अगर आपके पास एक फेसबुक का अकाउंट है तो आपके लिये ipl देखना आसन हो सकता है जी हा आप फेसबुक से भी ipl लाइव देख सकते है वो भी बिल्कुल फ़्री मे । आपको फेसबुक से ipl live देखने के लिये सबसे पहले फेसबुक को open करना है और फिर उपर search बार मे आपको type करना है ipl live और फिर आपके सामने बहुत से ipl live दिख जायेगा और आप उस पर क्लिक करके ipl live देख सकेंगे लेकिन आपको यहा पर quality के साथ compromise करना पड़ सकता है । लेकिन फिर भी आप यहा पर ipl live मैच free me dekh सकते है।

Conclusion

दोस्तो ipl live मैच देखने का मजा ही अगल है हमरी भारत मे ipl देखने वालो की संख्या बहुत है। और आज के आर्टिकल मे हमने इसी के बारे मे बात किया है की आप 2021 ipl free me kaise dekhe

दोस्तो ipl को live देखने के बहुत तरीके है लेकिन हमे उसके लिये कही न कही पैसो की जरूरत पडती है ऐसे मे बहुत से लोग है जिनके पास प्रयाप्त पैसा नही होता की वो किसी vip subscription को खरीद पाये । उनके लिये इस पोस्ट मे मैने काई तरीके बताए है जहा से उन्हे ipl free me kaise dekhe पता चल गया होगा । 

लेकिन दोस्तो मेरी माने तो आपको फ़्री वाले ipl live मैच देखने के तरीको से बहुत दिक्कत हो सकता है । इसलिये बेहतर होगा की आप disney + hotstar का vip membership करा ले अगर आपको पुरी ipl अच्छे से देखना है । 

उमीद है आपको इस पोस्ट से ipl free me kaise dekhe को समझने मे मदद मिली होगी अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तो के साथ जरुर शेयर करे और आपका कोई सवाल हो तो comment करके जरुर पुछे हम आपके comment का reply जरुर करेंगे ।

0 Response to "2021 IPL फ्री में कैसे और कहां देखे? यहा जानिए पूरी जानकारी"

Post a Comment

विज्ञापन